Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

26 दिसंबर या इससे पहले हो सकता है एग्जाम, पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई थी परीक्षा

लखनऊ  टीईटी पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई परीक्षा को दुबारा कराने के लिए तारीख का एलान कर दिया गया है। अब टीईटी परीक्षा 26 दिसंबर या इससे ...

लखनऊ 

टीईटी पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई परीक्षा को दुबारा कराने के लिए तारीख का एलान कर दिया गया है। अब टीईटी परीक्षा 26 दिसंबर या इससे पहले भी हो सकती है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि 26 दिसंबर को टीईटी परीक्षा कराने का प्रस्ताव मिला है। अधिकारियों को इस तिथि को कोई अन्य परीक्षा या कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं हैं, इसका परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि 26 दिसंबर को कोई अन्य परीक्षा प्रस्तावित है तो इससे पहले परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा की तिथि शाम तक घोषित होगी। सूबे के मुखिया ने पेपर लीक होने पर इसमें संलिप्त लोगों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी। साथ ही एक महीने के अंदर परीक्षा कराने का एलान भी किया था।


पेपर लीक के तार सचिवालय से जुड़े हैं। सचिवालय में संविदा पर तैनात कर्मचारी इस गिरोह में सक्रिय सदस्य है। इसके अलावा गिरफ्तार एक सदस्य के पास से सचिवालय के खाद्य एवं रसद विभाग का पहचान पत्र, पास व अन्य कागजात मिले। इस बात की पुष्टि एसटीएफ के अधिकारियों ने की है। एसटीएफ ने रविवार को टीईटी परीक्षा में पेपर लीक कराने वाले गिरोह के कई सदस्यों को दबोचा है। इसमें एसटीएफ के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही की टीम ने चार लोगों को दबोचा है।

इसमें झांसी का अनुराग देश, अंबेडकरनगर का फौजदार वर्मा उर्फ विकास, अयोध्या कपासी का कौशलेंद्र प्रताप राय और झांसी का चंदू वर्मा शामिल है। अयोध्या के कौशलेंद्र राय  के पास से टीम ने कई अहम दस्तावेज बरामद किये है। इसमें सचिवालय का पास, खाद्य एवं रसद विभाग का पहचान पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज शामिल हैं।


No comments