Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

युवा चिकित्सक डॉक्टर विनय ने रायपुर ग्रामीण सीट पर की दावेदारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने से ऐसे हैं। इसे देखते हुए प्रत्याशियों की चयन के लिए राजनीतिक पार्टियों आवेदन मांगा रही ...



रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने से ऐसे हैं। इसे देखते हुए प्रत्याशियों की चयन के लिए राजनीतिक पार्टियों आवेदन मांगा रही है। बात रायपुर की करें तो यहां की ग्रामीण सीट एक हाई प्रोफाइल सीट बनती जा रही है। जहां एक ओर विधायक सत्यनारायण शर्मा के पुत्र पंकज शर्मा ने टिकट मांगा है। वही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में सीएमओ के पद पर कार्यरत और प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय मेडिकल छात्र एवं डॉक्टर संघ छत्तीसगढ़ युवा चिकित्सक डॉ विनय वर्मा ने दावेदारी पेश कर दी है। जमीनी स्तर पर चिकित्सा सेवा और समाज सेवा के माध्यम से अपनी पकड़ बनाने वाले डॉक्टर विनय को भी जनता से अपार समर्थन मिल रहा है। ऐसे में इस सीट पर पार्टी टिकट को लेकर विचार कर रही है। हालांकि टिकट के लिए पंकज शर्मा भी मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। पार्टी ने साफ कर दिया है कि साफ छवि वाले ऐसे चेहरे को मौका दिया जाएगा जो भारी बहुमत से जीत दर्ज कर सके। राजनीतिक दलों का मानना है कि इस सीट से छत्तीसगढ़िया प्रत्याशी को ही मैदान में उतरा जाए।

सर्वे में नाम चौका रहा

एक सर्वे रिपोर्ट की माने तो रायपुर ग्रामीण में हुए सर्वे में डॉक्टर विनय वर्मा पर लोगों ने भरोसा जताया। अंबेडकर अस्पताल में चिकित्सा सेवा के साथ ही निशुल्क चिकित्सा सेवा एक रुपए क्लीनिक की योजना को मुख्यमंत्री ने भी सराहा है। ऐसे में डॉ विनय ने भी जन सेवा के लिए अपनी दावेदारी आला कमान के सामने रख दी हैबॉक्स

भाजपा भी नए चेहरे को दे सकती है मौका

इधर भाजपा में भी रायपुर ग्रामीण सीट को लेकर कई युवा चेहरों में दावेदारी पेश की है। इसमें भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास, भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष अमित साहू समित अन्य नाम पर चर्चा चल रही है।

ग्रामीण विधानसभा में वोटरों की स्थिति

2.83 लाख से अधिक वोटर हैं क्षेत्र में

1.49 लाख से अधिक पुरुष मतदाता

1.33 लाख से अधिक महिला मतदाता के द्वारा तय होगा क्षेत्र के नए विधायक का पद अब पर उससे पहले लम्बी लाइन लगी है टिकट दावेदारी की। 

No comments