Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

रायपुर ग्रामीण सीट से युवा चेहरे तलाश रही भाजपा और कांग्रेस

  S.H.K. News  जीताऊ प्रत्याशी को लेकर चल रहा मंथन, आए कई आवेदन कांग्रेस से डॉक्टर विनय वर्मा का नाम  जनता के बीच है विश्वसनीय चेहरा रायपुर।...

 



S.H.K. News 

जीताऊ प्रत्याशी को लेकर चल रहा मंथन, आए कई आवेदन

कांग्रेस से डॉक्टर विनय वर्मा का नाम  जनता के बीच है विश्वसनीय चेहरा

रायपुर। राजधानी होने के चलते रायपुर विधानसभा की चारों सीटें कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए ही हम है। रायपुर की चारों सीटों के लिए कांग्रेस में 92 से अधिक आवेदन आए हैं। वहीं भाजपा में भी दावेदारों की लंबी कतार है। चर्चा इस बार रायपुर ग्रामीण सीट की काफी अधिक हो रही है। विधायक सत्यनारायण शर्मा के चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद कांग्रेस को युवा नेता की तलाश है। भाजपा भी नया चेहरा तलाश रही है। 

इस सीट पर कांग्रेस से विधायक शर्मा के पुत्र पंकज शर्मा ने दावेदारी पेश कर दी है। तो युवा चिकित्सक विनय वर्मा का नाम भी काफी चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार डॉ विनय वर्मा वर्तमान में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हॉस्पिटल में मुख्य आपात चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत है। कहां जा रहा है कि कोरोना काल से लेकर अब तक यह लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। इनके एक रुपए क्लीनिक से जहां हजारों लोगों को लाभ मिल रहा है। ग्रामीण स्तर पर समाज सेवा में भी लगातार सक्रिय रहे हैं। ऐसे में टिकट को लेकर दावेदारी पेश करने में भले ही इन्हें एक नया चेहरा के रूप में माना जा सकता है। लोगों का कहना है कि जनता के बीच उनकी सक्रियता को देखते हुए यह बिल्कुल सत्य है कि क्षेत्र में यह चेहरा लोकप्रियता के पैमाने पर खड़ा उतर रहा है। कांग्रेस पार्टी में इसके अलावा अन्य कई आवेदन आए हैं। पार्टी बेहतर प्रत्याशी के लिए मंथन कर रही है। 

प्रत्याशी चयन को कांग्रेस भाजपा में चली बैठक

इधर प्रत्याशी चयन को लेकर भाजपा में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। रायपुर के चारों सीटों से नेता ने अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इस सीट से भाजपा के चर्चित नाम गौरीशंकर श्रीवास का है। जिन्होंने युवाओं की समस्या और बेरोजगारी से जुड़े तमाम मुद्दे प्रमुखता से उठाए हैं।

जातिगत समीकरण साधने में जुटी पार्टियां

राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो इस क्षेत्र में साहू, कुर्मी देवांगन समाज अन्य जातियों की बहुलता है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों जातिगत समीकरणों को साधते हुए टिकट देने पर विचार कर रही है। चेहरा जो नया हो, स्वच्छ छवि का हो और लोगों के बीच पकड़ रखता हो। इसके लिए राजनीतिक दल अपने-अपने माध्यम से सर्वे करा रही है। जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

ग्रामीण विधानसभा में वोटरों की स्थिति

2.83 लाख से अधिक वोटर हैं क्षेत्र में

1.49 लाख से अधिक पुरुष मतदाता

1.33 लाख से अधिक महिला मतदाता

No comments