Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

कोरबा हाइवे पर तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट में आने से 18 गोवंश की मौत

    बिलासपुर। मस्तुरी थाना क्षेत्र के ग्राम दर्रीघाट से कोरबा के बीच निर्माणाधीन हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां ग्राम एरमसाही के पास सुब...

  

बिलासपुर। मस्तुरी थाना क्षेत्र के ग्राम दर्रीघाट से कोरबा के बीच निर्माणाधीन हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया। यहां ग्राम एरमसाही के पास सुबह लगभग पांच बजे एक हाइवा की चपेट में 20 से अधिक गौवंशों आ गए जिससे 18 की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र होकर आक्रोश जताने लगे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास करती रही।

सरकंडा, मोपका और सकरी क्षेत्र में सड़क हादसों में गौवंशों की निरंतर मौत हो रही है। शासन की ओर से गौवंश के संरक्षण के लिए योजनाएं चलाई जा रही है, लेकिन यह सफल होती नहीं दिख रही है। पिछले दिनों कलेक्टर अवनीश शरण ने जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक में स्पष्ट निर्देश दिया है कि सड़क पर गोवंश को खुला छोड़ने वाले पशुपालकों को आरोपी बनाया जाए। यह निर्णय गौवंशों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता को दर्शाता है, लेकिन अभी भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

गौवंशों की सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान और प्रभावी योजनाएं बनाना अत्यंत आवश्यक है। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गोवंश को सड़क परखुलला छोड़ना कितना खतरनाक हो सकता है। सरकारी योजनाओं का सही तरीके से कार्यान्वयन महत्वपूर्ण है। लोगों को भी इस मामले में संवेदनशीलता से काम करने की जरूरत है।

No comments