Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

UP में बोनस का ऐलान, सीएम योगी ने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी देने की घोषणा की

  लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यूपी के लाखों कर्मचारियों को दिवाली बोनस का ऐलान कर दिया। सीएम योगी ने दैनिक वेतनभोगी कर्म...

 
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यूपी के लाखों कर्मचारियों को दिवाली बोनस का ऐलान कर दिया। सीएम योगी ने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी बोनस देने की घोषणा की है। दिवाली से पहले ही कर्मचारियों को इस बार सैलरी मिलने वाली है। इस बाबत आदेश पहले ही जारी हो चुका है। अब बोनस की घोषणा से कर्मचारियों की दिवाली शानदार होने का रास्ता साफ हो गया है।

मुख्यमंत्री आफिस की तरफ से इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी साझा की गई है। इसके अनुसार सीएम योगी ने प्रदेश के सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारियों के साथ ही दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी 2023-2024 के लिए बोनस देने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि सैलरी के साथ ही बोनस दिया जाएगा। इस बार 30 अक्टूबर को सैलरी देने का आदेश जारी किया जा चुका है। 31 को दिवाली है। ऐसे में अन्य कर्मचारियों के साथ ही दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की भी इस बार दिवाली हैप्पी हो गई है।

दिवाली बोनस के तौर पर यूपी सरकार अपने करीब 8 लाख कर्मचारियों को 6900 रुपए देती है। इस बार 7500 रुपए बोनस मिलेगा। पुरानी पेंशन योजना का लाभ पाने वाले कर्मचारियों को 1800 रुपए ही मिलेंगे। बाकी के रुपए उनके GPF खाते में जमा होंगे। वहीं नयी पेंशन स्कीम वाले कर्मचारियों को पूरा बोनस नगद मिलेगा।

No comments